Ticker

6/recent/ticker-posts

Biotique cucumber toner review in hindi


मैं बहुत दिन से सौच रही थी ऑनलाइन शापिंग के बारे में लेख लिखुं। मैं घरेलू जितने भी daily use के सामान है उसे ऑनलाइन ही मंगाती हुँ। ज्यादातर flipkart website से ही मंगाती हुँ but कभी कभार Amazon से भी order करती हूं।
इसलिए मैं सोच रही थी उन products का reviews अब आपसे भी शेयर करूं ताकि आप सबको खरीदने से पहले थोड़ी help हो जाये....


आज मैं  Biotique के Bio Cucumber Pore Tightening Toner With Himalayan waters का review शेयर कर रही हुँ।


सबसे पहले प्रोडक्ट और उसके brand के बारे में जानिये ये क्या है...

1. Biotique एक आयुर्वेदिक Product है।  इस Company का निर्माण 1992 में नोयडा उतरप्रदेश में हुआ। इसकी Ceo विनिता जैन हैं।

2. हर्बल products में Biotique  एक जाना माना नाम है। इसके सभी product काफी अच्छे होते हैं और Pocket Friendly हैं इसे हर कोई भी ले सकता है। कम पैसे खर्च करके आप अच्छा product आप पा सकती है। इस खरीदने के लिये सोचना नहीं पड़ता।

3. मैं Flipkart  से Boutique के product खरीदना पसंद करती हूं क्योंकि Filpkart अच्छा खासा Discount देता है और Biotique के किसी किसी product  में deliveri charge भी नहीं लगता है। मुझे Filpkart का membership मिला हुआ है तो वैसे भी deliveri charge नही लगता और extra discount भी मिल जाता है।
वैसे मैं clear कर दूं मैं Online sale जब लगता है तभी मैं खरीदारी करती हुँ। इस वजह से काफी बचत हो जाती है और सस्ता भी मिल जाता है।

4.Biotque Cucumber Pore Tightening Toner With Himalayan Waters ingredientes :-

1. दारू हल्दी की जड़ें  (Daru Haldi Root)
2.धनियां फ्रूट ( Dhaniya Fruits )
3.माजू फल (Nahi phal )
4.पिपरमिंट ऑयल ( Peppermint oil)
5.खीरा जल ( kheera jal)
  
ये सारे ingrinds इस toner में हैं अब इसके क्या फायदे है इन ingredients के आप जान लीजिए :-

 1. दारु हल्दी के तो काफी फायदे हैं बहुत सारी बिमारियों में इसका उपयोग होता है। पर यहाँ हम त्वचा की बात करते हैं। यह त्वचा विकारों को दुर करता है और त्वचा को clean करने का काम करता है और त्वचा के रंग को निखारता है।

2. धनिया फ्रूट - धनियां में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, फोलेट और बीटा कैरोटिन पाया जाता है।
जो स्किन से फ्री रेडिकल्स को बाहर निकालता है।
धनियां स्किन को इंफेक्शन से बचाने का काम करता है और एक्स्ट्रा ऑयल को हटा देता है। साथ ही साथ पिंपल्स और एक्ने को आने से रोकता है।


माजु फल - माजुफल एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है जिससे त्वचा में कसावट आती है और उम्र को कम करता है। त्वचा के अतिरिक्त तैल को हटाने का काम करता है ,रोमछिद्र में कमी आती है और मुहांसों को हटाने में help भी करता है
वैसे भी माजुफल त्वचा की कसावट के लिये अच्छी जड़ी-बुटी है।

4. पिपरमिंट ऑयल यानि पुदीने का तैल - peppermint oil  त्वचा को सुर्य की अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाने का काम करता है और त्वचा में होने वाली खुजली ( itching ) से बचाने का काम करता है।

5.खीरा जल - खीरा में पोटैशियम, मैग्नेशियम पाया जाता है। विटामिन ए, बी1 और सी भी काफी मात्रा में पाया जाता है जिससे स्कीन चमकदार होती है। त्वचा से विषाक्त पदार्थ बाहर निकलता है। आंखों के काले घेरे और सुजन को कम करने का काम करता है।

Bio cucumber toner normal to oily skin वाले के लिए परफेक्ट है यह सौ परसेंट आयुर्वेदिक रेसिपी है। 
इसका price है  175 Rs. में 120 ml का.... 33% ऑफ में 117 Rs. में मैंने खरीदा । कभी-कभी इससे भी ज्यादा discount पे मिल जाता है।

( use best before 3 years from date of mfg.)


Texture - यह  water की तरह है और colour lemon की तरह है। खुशबू सॉफ्ट लगा और अच्छा भी । लगाने पे कुछ सेकंड के लिये sensation   
सा फील होता है और cooling भी लगता है। 
यह alcohol free अच्छा टोनर है। 

My Experience - मुझे तो पसंद आया यह टोनर, सस्ता आयुर्वेदिक और अल्कोहल फ्री अच्छा प्रोडक्ट for best oily skin के लिये ।


Link :-


मैंने इसे जुन में खरीदा और इस्तेमाल करना Start किया। सालों से मेरी त्वचा पर जो रोम छिद्र थे जिसे बंद करने के उपाय बहुत सारे किये पर वो कभी गया नहीं। लेकिन Biotique toner use करने के बाद रोम छिद्र खत्म हो चुके हैं। इसलिए मैं इसे 3-4 months बाद update कर रही हुं।

Post a Comment

0 Comments